तरीके अमीरी के Rich people view the world differently

8 तरीके अमीर लोग दुनिया को औसत व्यक्ति से अलग देखते हैं


स्व-निर्मित करोड़पति स्टीव सिएबोल्ड ने अपनी पुस्तक  हाउ रिच रिच थिंक थिंकिंग में अपने निष्कर्षों को संघनित करने से पहले दुनिया के कुछ सबसे धनी लोगों के साक्षात्कार में 26 साल बिताए।

उन्होंने पाया कि अमीर होने का रहस्य "पैसे के यांत्रिकी में नहीं है, लेकिन सोच के स्तर में है जो इसे उत्पन्न करता है।"

अधिकांश की तुलना में बड़ा बैंक खाता शेष होने के अलावा, अमीर लोगों की अलग-अलग मान्यताएं, दर्शन और रणनीतियां हैं।

सीबॉल्ड के अनुसार, अंतहीन तरीके हैं जो दुनिया को जनता से अलग तरीके से देखते हैं।

यहाँ हमने आठ पर प्रकाश डाला है।






Kate Chopin Quote: “The way to become rich is to make money, not ...











1. अमीर लोग मानते हैं कि अमीर होना एक अधिकार है ...
जबकि औसत व्यक्ति मानता है कि अमीर होना एक विशेषाधिकार है।

"विश्व स्तर के विचारक एक पूंजीवादी देश में जानते हैं कि अगर वे दूसरों के लिए बड़े पैमाने पर मूल्य बनाने के इच्छुक हैं, तो उन्हें अमीर होने का अधिकार है," सिबॉल्ड लिखते हैं।

जनता को लगता है कि अमीर होना कुछ लोगों के लिए आरक्षित है। "सोच में यह अंतर मध्यम वर्ग को लॉटरी और विश्व वर्ग को काम करने की ओर ले जाता है," वे कहते हैं। "वे [धनी] मानते हैं कि यदि वे दूसरों के लिए जीवन को बेहतर या आसान बनाते हैं, तो यह अमीर होने का उनका अधिकार है।"






What Causes Wealth? - Foundation for Economic Education









2. अमीर लोग मानते हैं कि व्यवसाय शुरू करना पैसा कमाने का सबसे तेज़ तरीका है ...
जबकि औसत व्यक्ति का मानना ​​है कि व्यवसाय शुरू करना जोखिम भरा है।

सीबॉल्ड का तर्क है, "सच्चाई यह है कि नौकरी करना व्यवसाय के मालिक होने से ज्यादा सुरक्षित नहीं है।" "जैसा कि इस पर लग सकता है, वैसे लोग जो खुद के लिए काम करते हैं, उनके पास व्यवसाय की तलाश करने और राजस्व बढ़ाने की शक्ति है।"

निश्चित रूप से, एक व्यवसाय शुरू करने में जोखिम शामिल हैं, लेकिन अमीर लोग "जानते हैं कि सबसे बड़ा जोखिम खुद पर दांव नहीं लगा रहा है," सिओल्ड ने कहा।

हालांकि अमीर लोग व्यवसाय शुरू करते हैं और उनसे लाभ कमाते हैं, औसत लोग स्थिर तनख्वाह के लिए बसते हैं और इसलिए भाग्य बनाने का मौका चूक जाते हैं, वे कहते हैं। "जनता लगभग एक मामूली वेतन और वार्षिक वेतन भुगतान के साथ नौकरी में रहकर खुद को वित्तीय मध्यस्थता के जीवन की गारंटी देती है।"







A Wealth of Words | Merriam-Webster










3. अमीर लोग मानते हैं कि अमीर ज्यादा समझदार हैं ...
जबकि औसत व्यक्ति का मानना ​​है कि अमीर चालाक होते हैं।

"अगर धन बनाने की कुंजी स्कूल में उत्कृष्ट ग्रेड थी, तो हर सुमा सह लॉड कॉलेज कॉलेज समृद्ध होगा," सीबॉल्ड का तर्क है। "जानकारी को याद रखने और परीक्षा में उत्कृष्टता प्राप्त करने की आपकी क्षमता की तुलना में स्ट्रीट स्मार्ट सेवी के साथ आमदनी अधिक होती है।"

आप अधिक समझदार कैसे बनें? उन लोगों के सिर के अंदर जाओ जो पहले से ही अमीर हैं, सीबॉल्ड सलाह देते हैं, और पता लगाते हैं कि वे क्या सोचते हैं और पैसे के बारे में विश्वास करते हैं।







Asia Pacific saw total household wealth grow 3% last year to $114.6 trillion from a year ago.








4. अमीर लोगों का मानना ​​है कि धन का निर्माण एक टीम ...
जबकि औसत व्यक्ति का मानना ​​है कि धन का निर्माण एक व्यक्तिगत प्रयास है।

"वर्ल्ड क्लास जानता है कि यह धन का निर्माण करने के लिए एक टीम लेता है, और वे अपने कार्यों और विचारों का लाभ उठाने के लिए सही लोगों को खोजने के लिए अपने प्रयासों पर ज्यादा ध्यान केंद्रित करते हैं," सीबॉल्ड लिखते हैं। "सबसे बड़े भाग्य विश्व स्तरीय टीम के सामूहिक मानसिक और शारीरिक योगदान के माध्यम से निर्मित होते हैं।"

वह कहता है कि आप अपने आप को चारों ओर से घेर लेते हैं, जो आपके विचार से अधिक आपके निवल मूल्य पर प्रभाव डालता है।







Five Men Own Almost as Much Wealth as Half the World's Population







5. अमीर लोग मानते हैं कि पैसा कमाना सरल है ...
जबकि औसत व्यक्ति मानता है कि पैसा कमाना जटिल है।

“जनता ने हमेशा सोचा है कि अमीर लोग अधिक होशियार, भाग्यशाली या अधिक शिक्षित होते हैं। बेशक, इनमें से कोई भी बात सच नहीं है।

अमीर जानता है कि पैसा विचारों और समस्या को हल करने से बहता है, वह लिखते हैं। "बड़ा समाधान, बड़ा पेचेक," वे कहते हैं। “पैसा कमाना आसान नहीं हो सकता है, लेकिन यह आसान है। अमीर होने का कोई रहस्य नहीं है, लेकिन यह सीमित विश्वास ज्यादातर लोगों को कभी भी प्रयास करने से रोकता है। ”











WGC: WGC sets stage for its foray into wealth management - The ...







6. अमीर लोगों का मानना ​​है कि पैसा सोच के माध्यम से कमाया जाता है ...
जबकि औसत व्यक्ति का मानना ​​है कि समय और श्रम के माध्यम से पैसा कमाया जाता है।

मध्यम वर्ग रैखिक शब्दों में पैसे के बारे में सोचता है, सीबॉल्ड बताते हैं, और "अधिक पैसे कमाने का एकमात्र तरीका अधिक घंटे काम करना है।"

"अमीर जानते हैं कि बड़े पैसे के लिए गैर-रैखिक शब्दों में इसके बारे में सोचने की आवश्यकता होती है," वे लिखते हैं। “अमीर जानते हैं कि रचनात्मक सोच दुनिया में सबसे अधिक भुगतान किया जाने वाला कौशल है। ... कठिन समस्याओं के समाधान खोजने के लिए अपने दिमाग को प्रशिक्षित करना पैसा बनाने का वास्तविक रहस्य है। "




Global ultra-wealthy population to grow by 27% in five years ...













7. अमीर लोगों का मानना ​​है कि पैसा मुक्ति है ...
जबकि औसत व्यक्ति का मानना ​​है कि पैसा नियंत्रित है।

सीबॉल्ड बताते हैं, "धनवान एक सकारात्मक उपकरण के रूप में पैसा देखते हैं जो स्वतंत्रता और अपने और अपने परिवार के लिए अवसर पैदा करने की शक्ति रखता है।"

इसके विपरीत, औसत व्यक्ति पैसे को "महान उत्पीड़क" के रूप में देखता है, वह लिखता है। “जबकि विश्व वर्ग पैसे को एक महत्वपूर्ण संसाधन के रूप में देखता है, जो अंतहीन संभावनाओं को खोलता है, मध्य वर्ग इसे प्रदर्शित कर रहा है और इसके महत्व को नकार रहा है। इस तरह की मानसिकता के साथ, क्या यह आश्चर्य की बात है कि ज्यादातर लोगों के पास बहुत कुछ नहीं है? "





How much wealth can you tolerate? | Nithyananda Sangha's Official ...












8. अमीर लोग पूर्ति के लिए काम करने में विश्वास करते हैं…
जबकि औसत व्यक्ति पैसे के लिए काम करने में विश्वास करता है।

"अमीर हमेशा पैसे बनाने के एकमात्र उद्देश्य के लिए काम करने के लिए जाना जाता है धन बनाने के लिए सबसे खराब रणनीति है," सीबॉल्ड कहते हैं।

वह सबसे बड़ी वेतन क्षमता वाली नौकरियों की तलाश में नहीं है, वह सलाह देता है। इसके बजाय, “उस काम पर ध्यान केंद्रित करें जिसमें सबसे अधिक क्षमता है। एक बार जब आप इसे पा लेते हैं, तो अपने काम में इतना दिल और आत्मा लगाते हैं कि आप अपने क्षेत्र के सबसे सक्षम लोगों में से एक बन जाते हैं। आपको असामान्य धन से पुरस्कृत किया जाएगा। "








Rich are getting richer faster, millionaires now own half of ...








टिप्पणियाँ